अश्विन का धमाका, बल्लेबाजों की भी मजबूत शुरूआत

अश्विन का धमाका, बल्लेबाजों की भी मजबूत शुरूआत

मुंबई ।  ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन(112 रन पर छह विकेट) की शानदार गेंदबाजी के बाद बल्लेबाजों मुरली विजय और चेतेश्वर पुजारा के बीच दूसरे विकेट के लिये 107 रन की अविजित साझेदारी से भारत ने पहली पारी में मजबूत शुरूआत करते हुये शुक्रवार को दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट के नुकसान पर 146 रन जोड़ लिये। भारत ने पहली पारी में दिन का खेल समाप्त होने तक 52 ओवरों में एक विकेट पर 146 रन बना लिये हैं और वह इंग्लैंड के स्कोर से अभी 254 रन पीछे है और उसके नौ विकेट सुरक्षित हैं। इस मैच में चोट के बाद वापसी कर रहे ओपनर लोकेश राहुल (24) का विकेट सस्ते में खोने के बाद मुरली और पुजारा ने अच्छी शुरूआत दिलाई और दिन के अंत तक क्रीज पर नाबाद टिके रहे।
नोटबंदी पर सुप्रीम कोर्ट सख्त, केंद्र से पूछा, नोटबंदी से क्या लाभ..कब सुधरेंगे हालात
मुरली ने 169 गेंदों की पारी में छह चौके और दो छक्के लगाकर नाबाद 70 रन और पुजारा ने 102 गेंदों में छह चौके लगाकर नाबाद 47 रन बना लिये हैं। भारत का एकमात्र विकेट मोइन अली ने लिया और राहुल को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। भारतीय ओपनर ने 41 गेंदों में चार चौके लगाकर 24 रन बनाये और पहले विकेट के लिये मुरली के साथ 39 रन जोड़े। इससे पहले भारतीय स्पिनरों अश्विन और रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड की पहली पारी को सुबह लंच के ठीक बाद 400 के स्कोर पर समेट दिया था। 
चेन्नई के गेंदबाज अश्विन ने एक बार फिर पारी में पांच विकेट की उपलब्धि दर्ज की। यह 23वीं बार है जब उन्होंने पारी में पांच विकेट लिये हैं। उन्होंने 44 ओवर में 112 रन देकर छह विकेट तथा जडेजा ने 37.1 ओवर में 109 रन देकर चार विकेट लिये।
add-royal-copy
 

Share it
Top