अपनी पीठ को बनाएं आकर्षक…बेशक आपकी रंगत सांवली ही क्यों न हो

अपनी पीठ को बनाएं आकर्षक…बेशक आपकी रंगत सांवली ही क्यों न हो

lovely-back बैकलेस व डीप नेक के फैशन के दौर में सबसे जरूरी है आपकी पीठ का साफ व सेक्सी होना। अगर आपकी पीठ की त्वचा साफ है तो बेशक आपकी रंगत सांवली ही क्यों न हो, आप बैकलेस में आकर्षक नजर आएंगी।
हम अक्सर अपने चेहरे को निखार के लिए तो प्रयासरत रहते हैं और नित नए सौंदर्य प्रसाधनों का प्रयोग भी चेहरे पर करते हैं पर पीठ को प्राय: अनदेखा ही करते हैं। चेहरे की तरह शरीर की सम्पूर्ण त्वचा को देखभाल की आवश्यकता होती है। आइए जानें कैसे आप अपनी पीठ की देखभाल कर उसे आकर्षक बना सकती हैं:-
– पीठ की सही तरह से क्लींजिंग करें। अगर आपके हाथ पीठ पर सही तरह से नहीं पहुंचते तो बाथब्रुश का प्रयोग करें। सप्ताह में दो-तीन बार माश्चराइजर भी लगाएं जिससे वहां की त्वचा की नमी बनी रहे। हर 15 दिन पश्चात् ब्यूटी पार्लर जाकर पीठ की मसाज कराएं। घर पर भी आप किसी की सहायता ले मसाज कर सकती हैं।
lovely-back-2– अगर आप धूप में बाहर जा रही हैं और लो नेक पहना हुआ है तो बाहर जाने के कम से कम 20-25 मिनट पूर्व कोई सन ब्लाक लगाएं। अगर आपको सनएलर्जी है तो टाइटेनियम डाइआक्साइड युक्त सन ब्लाक का प्रयोग करें।
– पीठ की मृत त्वचा को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार पीठ की त्वचा पर स्क्र ब का प्रयोग करें जिससे मृत सैल हटें व त्वचा सांस ले सके।
– अगर आपकी पीठ की त्वचा पर बाल हैं तो आप ब्लीच या वैक्स करें। इसके लिए आप लेजर हेयर रिमूवल भी करा सकती हैं पर यह थोड़ी महंगी तकनीक है।
– स्लिम व छरहरी दिखना अच्छी बात है पर अगर आप इसके लिए वसा रहित भोजन ले रही है तो इसका प्रभाव आपकी त्वचा पर साफ नजर आएगा। आपकी त्वचा रूखी व चमकहीन नजर आएगी इसलिए आवश्यक मात्रा में वसा का सेवन अवश्य करें।
– अगर आपकी त्वचा एक्ने का शिकार है तो सोडियम युक्त भारी भोजन का सेवन न करें। अधिक तैलीय खाद्य पदार्थ भी न खाएं। प्रोफेशनल ट्रीटमेंट की सहायता से आप एक्ने से छुटकारा पा सकती हैं।
-सोनी मल्होत्राआप ये ख़बरें अपने मोबाइल पर पढना चाहते है तो दैनिक रॉयलunnamed
बुलेटिन की मोबाइलएप को डाउनलोड कीजिये….गूगल के प्लेस्टोर में जाकर
royal bulletin
टाइप करे और एप डाउनलोड करे..आप हमारी हिंदी न्यूज़ वेबसाइट
www.royalbulletin.com
और अंग्रेजी news वेबसाइटwww.royalbulletin.in को भी लाइक करे.].

Share it
Top