अनस और पूवम्मा को चीन के लिये नहीं मिला वीजा

अनस और पूवम्मा को चीन के लिये नहीं मिला वीजा

नयी दिल्ली। 400 मीटर में पुरूष वर्ग के राष्ट्रीय रिकार्डधारी मोहम्मद अनस और 2014 एशियाई खेलों की 400 मीटर की कांस्य पदक विजेता पूवम्मा राजू को चीन में होने वाले एशियाई ग्रां प्री एथलेटिक्स के पहले दो चरण के लिये वीजा नहीं मिल पाया है। भारतीय एथलेटिक्स महासंघ ने तीन चरण के एशियाई ग्रां प्री के लिये 16 सदस्यीय भारतीय एथलेटिक्स टीम की गुरूवार को घोषणा की। टीम 22 अप्रैल को चीन के लिये रवाना होगी। एशियाई ग्रां प्री के पहले दो चरण चीन के शहरों जियाङ्क्षजग और जिनहुआ में क्रमश: 24 अप्रैल और 27 अप्रैल को होंगे। तीसरा और अंतिम चरण 30 अप्रैल को चीनी ताइपे में होगा। अनस और पूवम्मा को चीन के पहले दो चरण के लिये वीजा नहीं मिल पाया लेकिन दोनों भारतीय एथलीट चीनी ताइपे में होने वाले तीसरे चरण में भारतीय टीम के साथ जुड़ेंगे। इस बीच 17 साल के ऊंची कूद एथलीट तेजस्विन शंकर को पिछले सप्ताह पीठ में चोट लग गयी और उन्हें चीन जाने वाली टीम से हटा दिया गया है।
सहारनपुर में अंबेडकर शोभायात्रा पर पथराव के बाद सांप्रदायिक तनाव, भाजपा सांसद समेत दर्जनों लोग हुए घायल, कमिश्नर की गाड़ी पर भी हमला
पहले दो चरण के लिये घोषित भारतीय टीम में विद्या सागर सिद्धारजनायका (100 मी.), जिनसन जानसन (400), राकेश बाबू(तिहरी कूद), ओमप्रकाश सिंह (गोलाफेंक), नीरज चोपड़ा और रविन्दर सिंह (दोनों भाला फेंक), दूती चंद(100), रीना जार्ज(100), टिंटू लूका(800), नीना वराकिल(लंबी कूद), जीनू मारिया(ऊंची कूद) और मनप्रीत कौर(गोला फेंक) को शामिल किया गया है। चीनी ताइपे में होने वाले तीसरे चरण के लिये इन एथलीटों के साथ मोहम्मद अनस(400 मी.) और पूवम्मा राजू (400 मी.) जुड़ जाएंगे। टीम के साथ कोच के रूप में गैरी जेम्स कैलवर्ट , बीबू मैथ्यू, पीटी उषा और राधा कृष्णन नायर जाएंगे।

Share it
Top