अनचाहे बालो को छूमंतर करेगा यह घरेलु उपाय

अनचाहे बालो को छूमंतर करेगा यह घरेलु उपाय

लड़कियां और महिलाएं अपने चेहर और शरीर पर आने वाले अनचाहे बालों से बहुत परेशान रहती हैं। क्योंकि अचानक पार्टी का प्लान बनता है जिसमें इन अनचाहे बालों की वजह से वह स्टाइलो ड्रेस नहीं पहन पाती हैं। जिनकी बालों की ग्रोथ ज्यादा हो उसका तो क्या कहना। बालो को हटाने के लिए महीने में पार्लर का खर्च बढ़ जाता हैं। लेकिन कभी कभी वक़्त की कमी के चलते पार्लर जाना भी मुश्किल हो जाता हैं। अगर आप भी इस समस्या से जूझ रहे हैं तो हम आपके लिए कुछ घरेलू उपाए लाये हैं जिसे आप अपना कर बन सकती है खूबसूरत। 
कच्चा पपीता करेगा मदद

चलिए आज हम आपको कच्चे पपीते की मदद से अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के तरीके के बारे में बताएंगे। कच्चे पपीते में एंजाइम होता है, जिसको रोजाना त्वचा पर लगाने से अनचाहे बाल जड़ से समाप्त हो जाते है। आप 2 तरीकों से कच्चे पपीते का पैक बनाकर अपने अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते है। चलिए जानते है पैक बनाने की विधि के बारे मे
मेयर की फिसली जुबान, अटल बिहारी को कहा ‘दिवंगत’, बीजेपी नाराज

कच्चा पपीता तथा हल्दी

इस पैक को बनाने के लिए कच्चे पपीते के कुछ टुकड़े काट लीजिए तथा उसका पेस्ट बना लीजिए। फिर इसमें एक चुटकी हल्दी डाल दीजिए। इस पेस्ट को उस जगह लगाएं जहां के बालों को निकालना हो। जब पैक सूख जाए तब इसे स्क्रब कर के निकाल दीजिए। इसको सप्ताह में दो बार प्रयोग कीजिए।
कच्चा पपीता, हल्दी, बेसन तथा ऐलोवेरा

इस पैक को बनाने के लिए कच्चे पपीते के कुछ टुकड़े काट लीजिए और फिर इन्हे पीस लीजिए। फिर इसमें ऐलोवेरा का पल्प, एक चुटकी हल्दी तथा बेसन मिक्स करके पेस्ट तैयार कर लीजिए। अब इस पेस्ट को त्वचा पर लगाकर सूखने दे तथा फिर इसे स्क्रब कर के निकालें।    

Share it
Top