अधिकांश खाद्य तेलों में टिकाव, गेहूं, चीनी और दालों में गिरावट

अधिकांश खाद्य तेलों में टिकाव, गेहूं, चीनी और दालों में गिरावट

dal-mandiई दिल्ली। विदेशी बाजारों में गिरावट के रुख के बीच स्थानीय बाजार में कारोबार की सुस्ती से अधिकांश खाद्य तेलों के भाव स्थिर रहे। ग्राहकी कम होने से दालों , गेहूं और चीनी में भी नरमी रही जबकि चना और गुड़ पिछले दिवस पर टिके रहे।
तेल-तिलहन : अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में मलेशिया के बुरसा मलेशिया डेरिवेटिव एक्सचेंज में पाम ऑयल का फरवरी वायदा 23 रिंगिट लुढ़ककर 3,119 रिंगिट प्रति टन पर आ गया। जनवरी का अमेरिकी सोया वायदा भी 0.28 सेंट की गिरावट के साथ 37.64 सेंट प्रति पौंड बोला गया।
स्थानीय बाजार में आज अधिकांश खाद्य तेलों में टिकाव रहा। सरसों तेल, मूंगफली तेल, चावल छिलका तेल, तिल तेल, सोया रिफाइंड और पाम ऑयल पिछले दिवस पर पड़े रहे जबकि बिनौला तेल 100 रुपये और सोया डिगम 50 रुपये प्रति कुन्तल लुढ़क गया। अखाद्य तेलों में भी कमोबेश टिकाव रहा।
गुड़-चीनी . आपूर्ति बढऩे और कम उठाव से चीनी की सभी किस्मों के भाव 15 रुपये प्रति कुन्तल गिर गये। गुड़ के भाव अपरिवर्तित रहे।
चेन्नई में आभूषण विक्रेताओं के घरों पर छापे, 90 करोड़ नगद और 100 किलो सोना बरामद
दाल-दलहन: ग्राहकी की सुस्ती से चना स्थिर रहा। मांग घटने से अधिकांश दालों में नरमी देखी गयी। अरहर दाल और चना दाल 200-200 रुपये और मूंग दाल 50 रुपये प्रति कुन्तल लुढ़क गया। मसूर दाल में 100 रुपये प्रति कुन्तल की तेजी रही जबकि उड़द दाल पहले के भाव पर पड़ा रहा।अनाज : अनाजों की आवक कुल मिलाकर ठीकठाक रही। इस बीच गाहकी घटने से गेहूँ के दाम 10 रुपये प्रति कुन्तल गिर गये। चावल तथा मोटे अनाजों की कीमतें लगभग अपरिवर्तित रहीं।
add-royal-copy

Share it
Top