अजलान शाह में स्वर्ण जीतना है लक्ष्य: मनप्रीत

अजलान शाह में स्वर्ण जीतना है लक्ष्य: मनप्रीत

बेंगलुरु। सुल्तान अजलान शाह हॉकी टूर्नामेंट के लिये भारतीय टीम की घोषणा अगले सप्ताह होगी लेकिन मिडफील्डर मनप्रीत सिंह का मानना है कि टीम का लक्ष्य इसमें स्वर्ण पदक पर कब्जा जमाना है।
भारतीय टीम को इस वर्ष जून में लंदन में हाकी वल्र्ड लीग सेमीफाइनल्स खेलना है और उससे पहले यह टूर्नामेंट टीम के लिये काफी अहम माना जा रहा है। इस बार इंग्लैंड, आस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, मलेशिया, जापान और कोरिया जैसी मजबूत टीमें भी टूर्नामेंट में भाग ले रही हैं। मनप्रीत ने कहा, इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया जैसी टीमें युवा खिलाडियों के साथ उतरेगी। हम अंतिम टीम चयन की प्रतीक्षा कर रहे हैं लेकिन मेरा मानना है यह टूर्नामेंट युवाओं के लिये काफी अहम हैं। वहां का वातावरण काफी अच्छा है। विश्व की मजबूत टीमें इसमें हिस्सा लेंगी इसलिये यह टूर्नामेंट काफी रोमांचक होने वाला है। इस साल यह हमारा पहला टूर्नामेंट होगा और हमें यह देखना होगा कि हम कहां खड़े हैं। इसके बाद ही आगे के लिये बदलाव किया जाएगा। टूर्नामेंट के पिछले सत्र में भारत को फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों हारकर रजत पदक से ही संतोष करना पड़ा था।
योगी सरकार ने दिया अन्नदाताओं को तोहफा…किसानों का एक लाख तक का ऋण माफ
लेकिन इस बार टीम स्वर्ण पर कब्जा जमाने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि युवा खिलाडियों के लिये खुद को साबित करने का यह एक अच्छा मौका है। मनप्रीत ने कहा, पिछली बार हम चूक गये थे लेकिन इस बार हम खिताब जीतने के लिये पूरी तरह से तैयार हैं। राष्ट्रीय शिविर में हमारा अच्छा सत्र रहा है। युवाओं के साथ विभिन्न तालमेल बिठाने का हमारे पास यह अच्छा मौका हैं। हमारा परिणाम इस बात पर निर्भर करेगा कि हम मैदान पर अपनी रणनीतियों को कैसे लागू करते हैं और इसके लिये शिविर में अभ्यास कर रहे हैं।

Share it
Top