अगस्त में नौकरियों की रही बहार

अगस्त में नौकरियों की रही बहार

jobsनई दिल्ली। सूचना प्रौद्योगिकी सेवाओं, बीपीओ और बैंकिंग, वित्त सेवायें एवं बीमा क्षेत्र में रोगजार बढने से इस वर्ष अगस्त में नौकरियों की बहार रही।
ऑनलाइन रोजगार सलाह सेवा देने वाली कंपनी नौकरी डाट कॉम के जॉब स्पिक सूचकांक में इस वर्ष अगस्त में पिछले वर्ष के इसी महीने की तुलना में 10.2 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गयी है जबकि जुलाई 2016 में इसमें मात्र तीन फीसदी की बढोतरी हुयी थी। इसके अनुसार बीमा क्षेत्र में अगस्त में रोगजार में सबसे अधिक 49 प्रतिशत की बढोतरी दर्ज की गयी है।
18 शहीदों की बेटियों की शादी में पांच-पांच लाख देंगे पप्पू
  इसी तरह से बैंक और वित्तीय सेवाओं में भी 42 प्रतिशत की वृद्धि हुयी है। आईटी साफ्टवेयर क्षेत्र में पिछले वर्ष अगस्त की तुलना में 11 फीसदी की बढोतरी हुयी है जबकि बीपीओ क्षेत्र में 16 फीसदी रोजगार बढे हैं। इंफ्रास्ट्रक्चर क्षेत्र से जुड़े उद्योगों में हालांकि रोजगार में बहुत कम बढोतरी हुयी है या कुछ मामलों में गिरावट भी देखी गयी है।
साक्षी महाराज का आपत्तिजनक बयान.. अगर मायावती शादीशुदा होतीं तो टिकट के कितने पैसे लेतीं
   निर्माण / इंजीनियरिंग क्षेत्र में रोजगार में आठ प्रतिशत और तेल एवं गैस/ पावर/ एनर्जी क्षेत्र में रोजगार में 17 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी है। औद्योगिकी उत्पादों/ हैवी मशीनरी क्षेत्र में मात्र 3 फीसदी रोजगार बढा है जबकि रियल्टी क्षेत्र में रोजगार में 33 फीसदी की कमी रही। नौकरी डाट कॉम के मुख्य विपणन अधिकारी पी सुरेश ने कहा कि जैसी पहले उम्मीद जतायी जा रही थी रोजगार में उसी के अनुरूप बढोतरी हुयी है। आईटी, बीपीओ और बैंकिग एवं बीमा क्षेत्र में रोजगार बढने से अगस्त के सूचकांक में दो अंकों की बढोतरी हुयी है।
royal-3-1-1-300x254
  

Share it
Top