अगर वैक्सिंग कराने जा रही हैं…कराने से पहले करें ये उपाय

अगर वैक्सिंग कराने जा रही हैं…कराने से पहले करें ये उपाय

 अनचाहे बालों से छुटकारा पाने का सरल उपाय वैक्सिंग है पर वैक्सिंग कराना पेनफुल प्रक्रिया है। महिलाएं फिर भी इसे कराना पसंद करती हैं क्योंकि उसके बाद त्वचा मुलायम और साफ दिखती है। आधुनिक समय में तो किशोरावस्था से ही बच्चियां पार्लर जाने लगती हैं ताकि अनचाहे बालों से दूरी बना कर अपनी पसंदीदा ड्रेस पहन सकें। अगर वैक्सिंग कराते समय आपको भी दर्द होता हो तो जानें कुछ टिप्स ताकि पेन से बचा जा सके।
इस्लामी शरीयत के खिलाफ है एक बार में तीन तलाक
वैक्सिंग कराने से पहले:-
– जब बालों की ग्रोथ पूरी हो, तभी वैक्सिंग कराएं। छोटे बालों पर वैक्सिंग कराने से दर्द अधिक होता है।
– वैक्सिंग कराने से पूर्व स्क्रबर का प्रयोग बाजुओं और टांगों पर करें। स्क्रबर से मृत त्वचा हट जाती है और त्वचा ढीली पड़ जाती है जिसमें बाल आसानी से जड़ से निकल जाते हैं। इसके लिए प्यूमिक स्टोन का सहारा ले सकती हैं। माइल्ड एक्सफोलिएटर का भी प्रयोग कर सकती हैं।
– वैक्सिंग कराने से पूर्व बेबी पाउडर का प्रयोग करें। टेल्कम पाउडर उतना मददगार नहीं होता। बेबी पाउडर से त्वचा नर्म हो जाती है इसके कारण दर्द कम होता है।
– वैक्सिंग कराने जाने से पूर्व त्वचा पर न कोई तेल लगाएं, न ही माश्चराइजर लगाएं। जितनी स्किन ड्राई होगी, बाल आसानी से निकलेंगे।
मुबारक नया साल! पुराने का नहीं मलाल..कालाधन – कालाधन करने वालों का मुँह काला
वैक्सिंग कराने के बाद:-
– वैक्सिंग कराने के बाद त्वचा बहुत नाजुक हो जाती है, इसका ध्यान रखें। गर्म पानी का प्रयोग न करें। इससे बैक्टीरियल इंफेक्शन का खतरा हो सकता है। थोड़ी देर ऐसे रहने दें। बाद में रूम टेंपरेचर वाले पानी से स्नान करें।
– वैक्सिंग कराने के बाद प्यूमिक स्टोन या एक्सफोलिएटर का प्रयोग कुछ दिन तक न करें।
– वैक्सिंग कराने के बाद एसपीएफ सनब्लॉक क्रीम का प्रयोग करें। अधिक नाजुक त्वचा होने पर एलोवेरा जेल का प्रयोग करें।
– सारिका

Share it
Share it
Share it
Top