अगर ढाई-तीन साल में केन्द्र ने काम नहीं किए, तो हम आगे भी उम्मीद नहीं रखते : अखिलेश

अगर ढाई-तीन साल में केन्द्र ने काम नहीं किए, तो हम आगे भी उम्मीद नहीं रखते : अखिलेश

मुरादाबाद । समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा है कि हमारी सरकार ने सभी वर्गों के विकास के लिए काम किया है। उन्होंने कहा कि हमनें बुनकरों के हित के लिए कई योजनाओं का संचालन किया। बुनकरों और दस्तकारों के लिए हमने पेन्शन शुरू की है। आने वाले समय में कोई भी बुनकर-दस्तकार इस योजना से नहीं छूटेगा। किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर हम इनकी किसानों की तर्ज पर मदद करेंगे। सरकारी खजाने से अलग से मदद की जायेगी। उन्होंने कहा कि मुरादाबाद के नौजवानों के लिए स्किल डेवलपमेंट प्रोग्राम लाएंगे। बुनकरों, कारपेट बाजार के लिए बाबतपुर एयरपोर्ट से लेकर भदोही तक फोरलेन सड़क बनाई, जिससे उनको बहुत फायदा मिला। सपा अध्यक्ष यहां विधानसभा चुनाव को लेकर जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अगर ढाई-तीन साल में केन्द्र ने काम नहीं किए, तो हम आगे भी उम्मीद नहीं रखते। मुरादाबाद के लोग बताएं, भाजपा ने आपके लिए कौन सा बड़ा काम किया? मन की बात करने वालों ने कोई काम नहीं किया। सीएम ने कहा कि हमने बदायूं, जौनपुर, आजमगढ़, चंदौली में मेडिकल कॉलेज बनवाये। हमारी अगली सरकार में क्षेत्र में जिला अस्पताल, सीएचसी ऐसा होगा कि गरीबों को सभी दवाईयां और बेहतर इलाज मिलेगा। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो बड़ा अस्पताल और मेडिकल कॉलेज भी बनायेंगे। सरकार गरीबों के लिए मुफ्त इलाज की व्यवस्था कर रही है। उन्होंने कहा कि विरोधी दल अपनी सरकार आने पर नदियों को सुन्दर बनाने की बात कहते थे, लेकिन किया कुछ नहीं। हमने लखनऊ में गोमती नदी के किनारे को सुन्दर बनाने का काम किया है। इसके अलावा वरूणा नदी के सौन्दर्यीकरण का भी काम किया।
सपा-भाजपा के लिए समस्या बने बागी और असंतुष्ट..पार्टी को उसकी औकात दिखाने में जुटे..!
यहां आज लोग घूमने आते हैं और इस वजह से यहां ठेला लगाने वालों, आइसक्रीम बेचने वालों लोगो आदि को रोजगार में भी लाभ मिला है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार यहां भी इस तरह की व्यवस्था करेगी। अखिलेश ने कहा कि हमने नौकरियां दी हैं, पुलिस की भर्तियां की है। सरकार बनी तो और जिम्मेदारी के साथ विकास करेंगे। विकास के लिए अलग-अलग पॉलिसी बनायेंगे। जानवरों के लिए एम्बुलेंस की सुविधा मुहैया करायी जायेगी। उन्होंने नोटबन्दी को लेकर एक बार फिर केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार पर निशाना साधा और कहा कि लोगों को लाइन में लगा दिया गया। उन्होंने कहा कि मैं बार-बार कहता आया हूं कि पैसा काला-सफेद नहीं होता है, बल्कि लेन-देन काला-सफेद होता है। सपा अध्यक्ष ने कहा कि परसों दूसरे चरण का मतदान है, सभी लोग साइकिल का बटन दबाएं।
विधानसभा चुनाव: उत्तराखण्ड में आज पांच बजे से थम जाएगा प्रचार..!
उन्होंने कहा कि हो सकता है कि नेताओं के साथ थोड़ी-बहुत गलती हुई तो माफ कर देना, क्योंकि यह चुनाव हमारा है। उन्होंने कहा कि पहले चरण में लोगों ने हमारी मदद की, आगे भी ऐसा ही करें। उ.प्र. की खुशहाली, भाईचारे के लिए साइकिल को वोट दें। समाजवादी सरकार ने शहरों और गांवों के बीच संतुलन बनाकर विकास कार्य किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि पांच-पांच मुख्यमंत्रियों की बात कहने वालों के पास एक भी चेहरा नहीं है। चेहरा नहीं लाए इसका मतलब वह सरकार नहीं बनाना चाहते। वहीं बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती पर तंज कसते हुए अखिलेश ने कहा कि पत्थरवाली सरकार आ गयी तो फिर हाथी लगा देगी। उन्होंने कहा कि भाजपा और उनमें अगर कम्पीटशन हो गया तो वह और बड़ा हाथी लगाकर सरकारी खजाना खाली कर देंगी।

Share it
Share it
Share it
Top